Connect with us

खास लोग

भारत के 5 सबसे अमीर न्यूज़ एंकर, जिनकी हर महीने की सैलरी 25 लाख से 1 करोड़ के बीच है

anjana-om-kashyap-anchor

भारत के 5 सबसे अमीर न्यूज़ एंकर (Top 5 Indian news Anchor)- बॉलीवुड को छोड़ कर यदि किसी क्षेत्र में ग्लैमर है तो वह है, न्यूज़ की दुनिया। जी हैं यहीं वह फिल्ड है, जिसमें आज के समय में सबसे ज्यादा ग्लैमर है। क्योंकि न्यूज़ एंकर न्यूज़ चैनल की लोकप्रियता लगातार बढ़ा रहे हैं। आज के समय में एंकर ही न्यूज़ चैनल की शोभा होते हैं। उनकी बेबाक बोली और निडर अंदाज सभी को खूब भाता है। जिस कारण इनकी फीस भी काफी हद तक अच्छी होती है। आज हम आपको 5 ऐसे ही टॉप एंकर की फीस के बारे में बताएंगे.. इनकी एक महीने की सैलरी जानकर आप भी एंकर बनने की सोचने लगेंगे।

श्वेता सिंह (Shweta singh salary)

sweta-singh

sweta-singh

श्वेता सिंह का नाम कौन नहीं जानता, इनका खबरों को प्रस्तुत करना सभी को बेहद पसंद है। इनके लोकप्रियता इतनी है कि इन्हें मुंह मांगी सैलरी मिलती है। बिहार की इस होनहार बेटी की सैलरी 8 लाख रुपए प्रतिमाह है। अब आप सोच सकते हैं कि 8 लाख 1 महीने में कमाने के लिए श्वेता सिंह ने कितनी मेहनत की होगी। इनका जीवन कितने संघर्षों के उताव-चढ़ा से गुजरा होगा। जिससे हिंदी के सबसे नंबर वन चैनल की जानी-मानी पत्रकार और न्यूज़ एंकर बनीं। श्वेता सिंह सबसे ज्यादा फीस लेने की लिस्ट में सिंह पांचवें नंबर पर है।

अंजना ओम कश्यप (Anjana om kashyap)

anjana-om-kashyap

anjana-om-kashyap

इनकी बेबाक और कटाक्ष बोली को हर कोई बखूबी जानता है और जिसको सुनने के लिए लोग इनके शो का इंतजार करते हैं, वह इस लिस्ट  में चौथे नंबर पर आती हैं… दरअसल, खबरों को बोलना कोई बच्चों का खेल नहीं है। इसके लिए ज्यादा से ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। पत्रकारिता में आज इसी मेहनत  अंजना ओम अच्छा पैसा कमा रही हैं। इनके सालाना कमाई लगभग एक करोड रुपए हैं और यह महीने में 9 लाख के करीब सैलरी लेती हैं।

सुधीर चौधरी (Sudhir chaudhary salary)

sudhir-chaudhary

sudhir-chaudhary

न्यूज़ एंकर सुधीर चौधरी भी किसी से पीछे नहीं है। ये शांत स्वभाव के रूप में सामने आते हैं। इन्होंने आज न्यूज़ की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई। सुधीर चौधरी 1 महीने में इतना कमाते हैं कि इतना हम साल में भी नहीं कमा पाते। सुधीर चौधरी हर महीने 25 लाख रुपए सैलरी लेते हैं। इनकी सैलरी का सालाना हिसाब लगाया जाए तो लगभग 3 करोड रुपए बैठता है।

राजदीप सरदेसाई (Rajdeep sardesai)

Rajdeep-Sardesai

Rajdeep-Sardesai

आज इंडिया टुडे ग्रुप सभी न्यूज़ चैनल में सबसे आगे हैं। जिसमें काम करने वाले लोगों की सैलरी चौका देने वाली होती है।  राजदीप सरदेसाई तो इंडिया टुडे ग्रुप के सबसे वरिष्ठ और परामर्शी पत्रकार है इनकी सैलेरी सुनकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। क्योंकि राजदीप सरदेसाई 1 साल 10 करोड़ कमा लेते हैं.. जो इन्हें इनके एक्सपीरियंस से मिलते हैं।

रजत शर्मा (Rajat Sharma)

rajat-sharma

rajat-sharma

आप की अदालत को होस्ट करने वाले जाने-माने पत्रकार रजत शर्मा आज किसी बड़ी हस्ती से कम नहीं है। रजत शर्मा पत्रकार, एंकर और न्यूज़ वर्ल्ड कस्टर्ड एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष है। जिनकी सैलरी इस लिस्ट में नंबर वन पर आती है। रजत हर महीने 2 करोड़ कमाते है। रजत शर्मा अपने प्रोग्राम आप की अदालत से बेहद मशहूर है और इनके सवालों अच्छे-अच्छे लोगों को  कंफ्यूज कर देते हैं।

ये थे वो 5 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एंकर, जो अपने काम को लेकर आज भारत की  टॉप एंकर की लिस्ट में आते हैं। हिंदी समाचारों की दुनिया में ऐसे लोगों की वजह से चार चांद लग गए है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in खास लोग