Connect with us

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हिल गयी है कुर्सी, 5 कारण इसलिए हुई है उत्तर प्रदेश में अब बीजेपी की उपचुनाव में करारी हार

UP Election Result

UP Election Result- उत्तर प्रदेश में आज चुनाव के नतीजे सामने आये हैं. अब आप कहेंगे कि यह कौन से चुनाव हो रहे हैं तो आपको बता दें कि यह उपचुनाव उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा की सीट और विधानसभा की सीट पर हुए हैं.

उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. दोनों सीटों पर सपा और रालोद प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. इससे पहले रालोद प्रत्याशी तबस्सुम हसन को शायद अपनी हार का डर सता रहा था लेकिन जब चुनावों के नतीजे सामने आए तो तबस्सुम हसन ने बीजेपी की मृगांका सिंह को हराकर चुनावों में जीत दर्ज कर ली है.

वहीं दूसरी तरफ नूरपुर विधानसभा से सपा के प्रत्याशी नईमुल हसन ने बीजेपी उम्मीदवार को हरा दिया है. उत्तर प्रदेश में हारने के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुर्सी हिलने लगी है. तो आइए आपको बताते हैं कि इन चुनावों में आखिर क्यों बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है-

UP Election Result

मुस्लिम नहीं देते हैं बीजेपी को वोट 

बीजेपी को ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश और देश के दूसरे राज्यों के मुसलमान उनको वोट दे सकते हैं. यही कारण है कि लगातार मुसलमानों के दिलों को जीतने का काम किया जा रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश के इन दोनों जगह पर हुए उपचुनावों में यह साफ हो गया है कि मुसलमान बीजेपी की तरफ बिल्कुल नहीं गया है. मुसलमान दूसरी पार्टियों की तरफ पूरी तरीके से झुका हुआ है और यही कारण है कि उत्तर प्रदेश में इन उप चुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है.

UP Election Result

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता खत्म हुई है

योगी आदित्यनाथ का जो दबदबा कुछ समय पहले तक उत्तर प्रदेश में हुआ करता था अब वह खत्म होता हुआ नजर आ रहा है. आपको बता दें कि कुछ समय पहले तक योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में एक बहुत ही बड़ा नाम हुआ करते थे लेकिन अब शायद लोगों की उम्मीदें योगी आदित्यनाथ खत्म होती हुई नजर आ रही हैं.

UP Election Result

पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतें

जिस तरीके से इस समय तेल की कीमतें बढ़ती हुई जा रही है तो उसकी वजह से जनता बीजेपी से नाराज है. यही कारण है कि उप चुनावों में जनता ने अपना गुस्सा दिखा दिया है कि वह बीजेपी और नरेंद्र मोदी को हराने का भी दम रखती है. अगर यह तेल की कीमत जल्द काबू में नहीं आई तो निश्चित रुप से जनता 2019 के चुनावों में बीजेपी को हराती हुई नजर आएगी.

UP Election Result

खत्म हुई उत्तर प्रदेश से मोदी आंधी

नरेंद्र मोदी जिस तरीके से लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश के अंदर सीटें जीतने में कामयाब हुए थे तो उसके बाद अब वह लोकप्रियता और नरेंद्र मोदी की आंधी खत्म होती हुई नजर आ रही है. नरेंद्र मोदी ने झूठे जनता की उम्मीदों पर खरे उतरते हुए नजर नहीं आए हैं और यही कारण है कि इस बार जनता ने बीजेपी को हरा दिया है.

UP Election Result

उत्तर प्रदेश में कार्यकर्त्ता ही दुखी हैं

उत्तर प्रदेश से इस तरह की की खबरें आ रही हैं कि यहाँ बीजेपी का कार्यकर्ता ही अपनी पार्टी से खफा है. जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में बाहर से आ रहे नेता सीट और पद हथियाते हुए नजर आ रहे हैं तो उसकी वजह से कार्यकर्ता नाराज हैं.

कार्यकर्ता अपने नेताओं से मिल नहीं पा रहे हैं और उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है. जनता बीजेपी से दुखी हो गयी है.

तो इन 5 कारणों से उत्तर प्रदेश के अंदर हुए उपचुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. निश्चित रूप से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कुर्सी हिलती हुई नजर आ रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in