Connect with us

रहस्य

नॉर्वे की जलन घाटी में दिख रही है अद्भुत और रहस्यमयी एक हरी लाइट, अब यहाँ सिर्फ 40 मिनट के लिए होती है रात

नॉर्वे की जलन घाटी

दुनिया में बहुत सी ऐसी जगह है जिस पर विश्वास कर पाना थोड़ा मुश्किल है. कई स्थानों पर ऐसी रहस्यमयी चीजें मिली हैं कि देखकर इनको किसी को यकीन नहीं होता है. आज इस आर्टिकल में कैसी अद्भुत जगह के बारे में बात करेंगे जिसमें अविश्वसनीय चीज देखी गई है. जिसमें लोगों का विश्वास तो नहीं लेकिन ना विश्वास करने की कोई वजह भी नहीं.

दरअसल नॉर्वे की जलन घाटी में यह रहस्य 1930 से बरकरार है. इस लाइट के बारे में अब तक विज्ञान पता नहीं लगा पाया है. वैज्ञानिक बताते हैं कि इस घाटी में एक लाइट नजर आती है जिस जमीन से कुछ ऊपर उठती दिखती है. इस लाइट का सबसे पहला दृश्य 1930 में देखा गया था. बताते हैं कि कई बार यह आसमान तक एक प्लेन पाटन में नजर आती है और कभी कभी अलग अलग रंग में दिखती हैं. कहा जाता है कि इस तरह का प्रकाश पूरे साल में 10 से 20 बार दिखता है.

लेकिन अभी तक वैज्ञानिक ठीक तरीके से इस प्रकाश के बारे में कुछ नहीं बता पाए हैं. नॉर्वे की घाटी का लाइट के बारे में ठीक तरीके से शोध करना अभी भी बाकी है. हालांकि नॉर्वे की यह समय बाद अभी भी जारी है.

नॉर्वे की जलन घाटी

नॉर्वे के हेमरफेस्ट शहर में नहीं डूबता सूरज

नॉर्वे के हेमरफेस्ट शहर में एक और रहस्य यह भी है कि यहाँ पर साल के ढाई महीने कभी सूरज डूबता ही नहीं है. यहाँ पर 24 घंटे सूरज निकला ही रहता है. इसलिए इस शहर को कंट्री ऑफ मिड नाईट सन इसलिए कहते हैं.

रहस्यमय चीजों के बारे में जाने के लिए पढ़ते रहिए डेमोक्रेटिक वॉइस ऑफ इंडिया. इसके अलावा आप हमें जरूर बताएं क्या आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in रहस्य