Connect with us

मनोरंजन

इस औरत की वजह से शाहरुख खान बन पाए हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार, यह औरत नहीं होती तो शाहरुख खान आज भी रेस्टोरेंट में एक वेटर होते 

who was shahrukh khan mother

इस औरत की वजह से शाहरुख खान बन पाए हैं बॉलीवुड से सबसे बड़े स्टार- हर कामयाब आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है. इस बात को हर कोई जानता है और समझता भी है. जब कोई शख्सियत ऊंचा मुकाम पा लेती है तो उसके पीछे का राज जानने में लोगों को दिलचस्पी होती है कि आखिर कैसे इस इंसान को इतनी कामयाबी मिली. जो हर किसी के लिए प्रेरणा स्रोत तो बनता हैं बल्कि जीने का जरिया तक बन जाता है. आज हम  बड़ी शख्सियत के बारे में बड़ा खुलासा करने जा रहे है.

जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की. जिनके कामयाब होने के पीछे के राज के बारे में हम बता रहे है. दरअसल हम आपको बता दें कि किंग खान की पत्नी गौरी खान का इसमें बिल्कुल भी हाथ नहीं है. तो आप सोच रहे होंगे यदि उनकी पत्नी नहीं तो इस कामयाब आदमी के पीछे और कौन सी औरत होगी.

who was shahrukh khan mother

इस औरत की वजह से शाहरुख खान बन पाए हैं बॉलीवुड से सबसे बड़े स्टार

यह बात सच है कि एक कामयाब आदमी के जीवन में एक पत्नी का बड़ा महत्व होता है. शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान का भी उनके जीवन में बड़ा महत्व है लेकिन उनके इस मुकाम तक पहुंचने में उनकी मां लतीफ फातमा का पूर्ण सहयोग था.


शाहरुख की जिंदगी के बारे में हर कोई नहीं जानता अक्सर किंग खान की बात आती है तो केवल टीवी धारावाहिक तक ही पहुंच पाते हैं लेकिन इसके पीछे जाने की बात करें तो यह थिएटर आर्टिस्ट के रूप में खुद को फिट करने में लगे हुए थे.

शाहरुख खान की माँ

यदि इनकी मां ना होती तो आज यह कोई किंग खान नहीं होते. किंग खान जब छोटे थे तो उनके पिता कैंसर से पीड़ित थी. घर का काम और घर की स्थिति भी ठीक नहीं थी केवल एक रेस्टोरेंट था जो चल रहा था. पिता के इलाज के लिए 10 दिन में 13000 रूपये चाहिए थे. किंग खान उस वक्त छोटे थे लेकिन इनकी मां की मेहनत ने इन्हें किसी परेशानी का सामना नहीं करने दिया. मां ने अकेले ही मेहनत करके 13000 रूपयें कमा लिए.

हर जरूरत को उनकी मां ने हमेशा समय के रहते पूरा किया. शाहरुख पहले से ही थोड़े शौकीन थे. एक बार किंग खान की इच्छा हुई कि वह कार खरीदें और उनका यह सपना उनकी मां ने पल भर में पूरा कर दिया. कार देखकर किंग खान दंग रह गए. मां होती ही ऐसी हैं शाहरुख की मां ना केवल शाहरुख के लिए बल्कि उनके दोस्तों के लिए भी बहुत ही प्यारी थी.

who was shahrukh khan mother

शाहरुख खान की माँ चाहती थी बेटा स्टार बने

शाहरुख के दोस्त उनके घर उनकी मां से मिलने अक्सर आते थे. शाहरुख के दोस्तों का कहना है कि शाहरुख की मां उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार थी. शाहरुख की मां ने किंग खान बनने तक का सफर निभाया और हर समय पर सही सीख दी.

शाहरुख की मां को पूर्ण विश्वास था कि जो उनका बेटा जो करेगा वह सबसे अच्छा और बेहतर होगा. उनकी मां का यह विश्वास ही आज सर्वोपरि बन गया है और शाहरुख लाखों दिलों की धड़कन बन चुके हैं.


मां का कर्ज कोई नहीं चुका सकता. मां मरते दम तक साथ देने वालों में से हैं और वही है खुद रोकर अपने बच्चों को हंसाती है खुश रखती हैं. मां कभी नहीं चाहती कि उनका बच्चा कभी दुखी हो और वे अपने बच्चों का सपना पूरा करने के लिए दिन रात एक कर देती हैं. तो दोस्तों शाहरुख की मां ने दी उनके सपनों को उड़ान दी और आज उन्हें उस मुकाम तक पहुंचा दिया जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in मनोरंजन