बॉलीवुड की 5 सबसे अच्छी फ़िल्में- जिनको किसी अभिनेता ने नकारा लेकिन फिल्म हिट रही
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

बॉलीवुड

बॉलीवुड की वो 5 फ़िल्में जिनको किसी अभिनेता या अभिनेत्री ने नकारा तो दूसरे का बन गया करियर और फिल्म रही हैं सुपरहिट

Published

on

best-bollywood-films

बॉलीवुड की 5 सबसे अच्छी फ़िल्में

आज हम बात करने वाले है उन अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने किसी फिल्म को करने से नकारा था और फिर जब किसी अन्य अभिनेता ने की तो उनका जीवन ही बदल गया. जी हाँ, आज बॉलीवुड में ऐसा कोई एक या दो नहीं बल्कि अनेकों उदाहरण है. तो चलिये डालते है एक नजर इस खास टॉपिक पर.

ये है वो फ़िल्में जिन्हें किसी अभिनेता या अभिनेत्री ने नकारा तो दूसरे का बन गया करियर

sholey

शोले

भारतीय सिनेमा घर में सबसे ज्यादा चलने वाली फिल्म शोले है लेकिन क्या आपको पता है कि इसमें अमिताभ बच्चन की जगह पहले शत्रुघ्न सिन्हा को चुना गया था लेकिन उन्होंने माना कर दिया था और फिर अमिताभ बच्चन ने शानदार किरदार निभाया और खूब लोकप्रियता पायी है.

munna-bhai-mbbs

मुन्ना भाई एमबीबीएस

संजय दत्त के करियर की सबसे बड़ी फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस है. इस फिल्म से संजु बाबा ने खूब लोकप्रियता पायी है और इसके बाद लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म भी बनाई गयी. लेकिन यह बात सत्य है कि इसमें पहले शाहरुख को चुना गया था लेकिन उन्होने नकार दिया था.

dilwale-dulhaniyan-le-jayege

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस फिल्म में पहले सैफ अली को चुना गया था लेकिन उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था और फिर मौका मिला शाहरुख़ खान को. जी हां, यह फिल्म शाहरुख़ खान की सफलतम फिल्म है. शाहरुख को इस फिल्म से काफी पहचान मिली.

hum-dil-de-chuke-sanam

हम दिल दे चुके सनम

वहीं आपको बता दें कि हम दिल दे चुके सनम फिल्म में पहले करीना कपूर को चुना गया था लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था और उन्होंने रिफ्यूजी फिल्म को चुना था. लेकिन फिर जब ऐश्वर्या राय को मौका मिला तो खूब लोकप्रियता पायी.

dirty-picture

द डर्टी पिक्चर

इसी बीच आपको यह भी बता दें कि कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुकी कंगना रनौत द द डर्टी पिक्चर फिल्म को अस्वीकार किया था. लेकिन इसके बाद इसी फिल्म से विद्या बालन को बहुत प्रसद्धि मिली थी. शायद कंगना अभी भी पछता रही है.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *