Rahul Gandhi- लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राहुल गाँधी की दिनचर्या क्या है?
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

स्वास्थ्य

Rahul Gandhi- लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राहुल गाँधी की दिनचर्या क्या है? | सिर्फ 3 से 4 घंटे सो पा रहे हैं राहुल गाँधी

Published

on

rahul-gandhi-routine

Rahul Gandhi daily routine | राहुल गाँधी की दिनचर्या क्या है

Rahul Gandhi- लोकसभा चुनाव 2019 के अंदर राहुल गांधी भी अब बदले हुए अंदाज में नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि राहुल गांधी इस बार कांग्रेस के प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं. अगर कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 में सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है या फिर कांग्रेस को बहुमत प्राप्त होता है तब राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनते हुए नजर आ सकते हैं. राहुल गांधी और कांग्रेस को इस बार ऐसा लग रहा है कि वह बीजेपी और नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटा देगी और एक बार फिर से कांग्रेस सत्ता में वापसी करती हुई नजर आ सकती है.

राहुल गांधी की दिनचर्या की बात करें तो लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राहुल गांधी की दिनचर्या काफी कठिन हो गई है. राहुल गांधी इन दिनों काफी अधिक परिश्रम करते हुए नजर आ रहे हैं जिस तरीके से राहुल गांधी ने इस समय कांग्रेस के अंदर एक जान फूंक दी है तो उसी का नतीजा है कि कहीं ना कहीं चुनाव ओपिनियन पोल्स में कांग्रेस को अधिक सीट मिलती हुई नजर आ रही है. लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस की स्थिति खराब थी लेकिन 2019 के अंदर राहुल गांधी की मेहनत का नतीजा है कि अब कांग्रेस की स्थिति सुधरती भी दिख रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में राजस्थान और मध्य प्रदेश के अंदर राहुल गांधी अकेले अपने दम पर कांग्रेस को इन दो राज्यों के अंदर वापसी करवाते हुए नजर आए थे.

तो आइए आपको बताते हैं कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आखिर राहुल गांधी की दिनचर्या कैसी है और किस तरीके से किस डाइट के साथ राहुल गांधी इन दिनों देशभर में कांग्रेस की तरफ से प्रचार करते हुए नजर आ रहे हैं-

 

राहुल गाँधी क्या खाते हैं | Rahul Gandhi Diet

लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी को सुबह जल्दी उठना पड़ रहा है. आपको बता दें कि सुबह 4:00 से 5:00 के बीच में राहुल गांधी उठ जाते हैं और उसके बाद में और साइकिलिंग पर ध्यान देते हुए नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी को सुबह-सुबह साइकिल चलाना काफी पसंद है और यही इनकी मुख्य सुबह की शारीरिक क्रिया होती है. राहुल गांधी का मानना है कि साइकिल चलाने से शरीर के हर अंग की वर्जिश हो जाती है और इससे मस्तिष्क भी एक नई ऊर्जा के साथ काम करने लग जाता है.

राहुल गांधी सुबह जल्दी उठने के बाद 6:00 बजे तक नाश्ता लेना पसंद कर रहे हैं. 6:00 बजे तक जूस और ब्रेड लेना पसंद कर रहे हैं राहुल गांधी, राहुल सुबह नाश्ते में अंकुरित चीजें भी इस समय ले रहे हैं ताकि पूरे दिन उनको अंकुरित चीजों से उर्जा प्रदान होती रहे.

नाश्ता के समय राहुल गांधी सभी अखबारों को पढ़ना पसंद करते हैं और इसके बाद अपने दिन किए हुए शड्यूल पर एक नजर डाल लेते हैं. राहुल गांधी सुबह 8:00 बजे से ही चुनाव प्रचार पर निकल रहे हैं और लगातार रैलिया करते हुए नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी जिस समय गाड़ी या फिर यात्रा वाहन में होते हैं तो उसी समय वह आगामी रैलियों के लिए अपने भाषण पढ़ लेते हैं.

दोपहर के नाश्ते में राहुल गांधी बहुत ही हल्का खाना पसंद कर रहे हैं. आपको बता दें कि राहुल गांधी को भी अब इन दिनों खिचड़ी पसंद आने लगी है खिचड़ी या फिर दाल रोटी राहुल गांधी दोपहर के खाने में खाना पसंद कर रहे हैं. कई बार राहुल गांधी चुनावी प्रचार के कारण दोपहर में भोजन नहीं कर पा रहे हैं तब ऐसे में वह ड्राई फ्रूट खाना पसंद करते हैं.

राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव 2019 | Rahul Gandhi in Loksabha Election 2019

शाम के समय रैलियों और चुनाव प्रचार के समय राहुल गांधी समोसा या फिर हल्का स्नेक्स खाना पसंद कर रहे हैं.शाम के समय राहुल गांधी अपने साथियों के साथ दिनभर की नीतियों पर एक बार फिर से विचार करते हैं और अगले दिन की रणनीतियां बनाते हुए नजर आते हैं. किस राज्य में क्या चल रहा है और कौन कहां प्रचार कर रहा है इसके ऊपर लगातार राहुल गांधी शाम के समय साथियों से विचार विमर्श करते हैं.

रात के समय राहुल गांधी फल या फिर भी हल्का खाना पसंद कर रहे हैं. रात के समय राहुल गांधी लिक्विड ज्यादा ले रहे हैं. डॉक्टर की एक टीम लगातार चुनाव प्रचार में राहुल गांधी के स्वास्थ्य पर निगाह बनाए हुए हैं. इस तरीके की दिनचर्या के साथ राहुल गांधी 2019 लोकसभा के चुनाव में प्रचार करते हुए नजर आ रहे हैं.

लाखो लोगों पर किये गए सर्वे में पता चली चर्बी को कम करने के ये 4 अचूक तरीके, ऐसे सोयेंगे तो भी वजन ही घटेगा

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *