23 मई को अगर मोदी चुनाव जीत जाते हैं तो नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह कब होगा?
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

पॉलिटिक्स

Narendra modi 2019- 23 मई को अगर मोदी चुनाव जीत जाते हैं तो नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह कब होगा?

Published

on

prime minister of india modi

Narendra modi 2019 नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह

Narendra modi 2019- लोकसभा चुनाव 2019 इस समय चल रहे हैं पहले चरण के मतदान हो चुके हैं और अब दूसरे चरण की बारी नजर आ रही है. पहले चरण के मतदान में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी अपने आप को मजबूत स्थिति में बता रही हैं. जहां एक तरफ खबर मिल रही है कि बीजेपी को ऐसा लग रहा है कि पहले चरण के मतदान में बीजेपी को बंपर वोटिंग मिली है, यही कारण है कि बीजेपी अब ऐसा मान रही है कि 2019 में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार देश में आती हुई नजर आएगी.

तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस भी इस बार हार नहीं मान रही है. राहुल गांधी इस बार प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं और वह अपनी दावेदारी को अच्छी तरीके से पेश करते हुए नजर आ रहे हैं. 2014 के लोकसभा चुनावों में जहां राहुल गांधी एक्टिव नजर नहीं आ रहे थे तो वहीं इस बार राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जैसे कि मोर्चा संभाल रखा है. सोनिया गांधी इस बार चुनाव में अधिक नजर नहीं आ रही हैं लेकिन राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी ने जिस तरीके से मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है तो उससे कहीं न कहीं बीजेपी और मोदी को टक्कर मिलती हुई नजर आई है.

 

2019 लोकसभा चुनाव ओपिनियन पोल | Prime minister of India modi

अभी तक सभी सर्वे और ओपिनियन पोल में बीजेपी और एनडीए की सरकार बनती हुई नजर आ रही है. जन की बात जैसे सर्वे जहां एक तरफ बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिलती है बता रहे हैं तो दूसरी तरफ इंडिया टीवी, एबीपी न्यूज़ के ओपिनियन पोल एनडीए को सबसे बड़ी पार्टी बताते हुए दिख रहे हैं. कुल मिलाकर देखें तो ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जैसे एक बार फिर से देश में एनडीए और बीजेपी की सरकार बनती हुई नजर आ रही है.

 

मोदी का 2019 में शपथ ग्रहण समारोह | Prime minister of India

ओपिनियन पोल की मानें तो 23 मई को लोकसभा चुनाव 2019 का जो रिजल्ट सामने आएगा, उसमें एनडीए और नरेंद्र मोदी की सरकार बनती हुई नजर आएगी, बेशक बीजेपी बहुमत के आंकड़े से पीछे रहे लेकिन देश में सबसे बड़ी पार्टी नरेंद्र मोदी की पार्टी रहने वाली है. ऐसे में अगर नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह 23 मई के बाद में 25 मई से 30 मई के बीच में शपथ लेते हुए नजर आ सकते हैं. नरेंद्र मोदी एक बार फिर से अगले 5 साल के लिए देश के प्रधानमंत्री बनते हुए दिख सकते हैं. इस समय जिस तरीके के ओपिनियन पोल सामने आ रहे हैं तो उनको देखकर बोला जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराना कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए आसान नहीं होने वाला है.

बेशक रफेल जैसे मामले सामने लाए जा रहे हो लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस के बड़े नेता भी इस समय भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त है और उनके ऊपर भी लगातार के सामने आते जा रहे हैं ऐसे में जनता नरेंद्र मोदी के ऊपर एक बार फिर से विश्वास दिखाती हुई नजर आ सकती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई से 30 मई के बीच में कभी भी सरकार बनाते हुए देख सकते हैं.

दूसरी तरफ संभावना यह भी है कि अगर बीजेपी की सरकार पूर्ण बहुमत को नहीं प्राप्त कर पाती है तब सरकार बनाने में कुछ समय लग सकता है तब उस स्थिति में जून के पहले हफ्ते में नरेंद्र मोदी किसी भी तरीके से जोड़-तोड़ करके सरकार बना लें और उस स्थिति में मोदी जून के पहले हफ्ते में ही शपथ ग्रहण लेते हुए नजर आ सकते हैं.

नरेंद्र मोदी की रैली में मंच के नीचे कुछ ऐसा हुआ कि अधिकारियों के हाथ-पाँव फूल गए, सेना और स्पेशल कमांडों ने तुरंत घेर लिया चारों तरफ से मच

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *