आपको राहुल गाँधी भारत के अगले प्रधानमंत्री के रूप में क्यों मंजूर नहीं हैं? Rahul Gandhi
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

पॉलिटिक्स

आपको राहुल गाँधी भारत के अगले प्रधानमंत्री के रूप में क्यों मंजूर नहीं हैं? (Rahul Gandhi next Prime Minister of India)

Published

on

rahul-gandhi-PM

Rahul Gandhi next Prime Minister of India

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने इस बार राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस पिछले कुछ समय से अपने प्रधानमंत्री पद का नाम चुनावों से पहले घोषित नहीं करती थी लेकिन मनमोहन सिंह के नेतृत्व में जब कांग्रेस चुनाव हार गई है तो ऐसे में कांग्रेस को यह महसूस हुआ है कि अब राहुल गांधी को एक चेहरे के रूप में प्रमोट किया जाए. लोकसभा चुनाव 2019 में अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो इस बार राहुल गांधी ही आपको प्रधानमंत्री बनते हुए नजर आ सकते हैं लेकिन ऐसे में अब भी यह सवाल कई लोग उठा रहे हैं कि वह राहुल गांधी को वोट नहीं देंगे.

राहुल गांधी को भारत देश में एक वर्ग प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहता है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर वह कारण कौन से हो सकते हैं जिनकी वजह से राहुल गांधी को एक खास वर्ग अपना प्रधानमंत्री मानने को तैयार नहीं है-

 

1. राहुल गांधी को एक विदेशी के रूप में प्रमोट किया जाता है

एक वर्ग ऐसा है जो राहुल गांधी को अपना प्रधानमंत्री नहीं मानने को तैयार है, उसके पीछे एक सबसे बड़ा कारण यही है कि राहुल गांधी कहीं ना कहीं पूरी तरीके से भारतीय नहीं हैं. राहुल गांधी का काफी समय बाहर बीता और राहुल गांधी की माता भी विदेशी हैं ऐसे में अगर एक विदेशी व्यक्ति प्रधानमंत्री बनता है तो कहीं ना कहीं यह भारत के स्वाभिमान पर चोट बोली जाएगी. ऐसा बोला जाता है क्या भारत में किसी भी व्यक्ति के पास इतनी क्षमता नहीं है कि वह भारत देश का प्रधानमंत्री बन सके? यह सवाल लगातार उठता हुआ नजर आ रहा है. एक विदेशी होने के कारण ही एक वर्ग राहुल गांधी को अपना प्रधानमंत्री नहीं बनाना चाहता है.

 

2. अमेठी का विकास आज तक क्यों नहीं हो पाया

अमेठी हमेशा से ही कांग्रेस का घर रही है. इस सीट से कभी राहुल गांधी की दादी और पिता जी चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन अब जब पिछले  तीन बार से राहुल गांधी अमेठी में जीत रहे हैं तब भी उसके बावजूद अगर अमेठी का विकास नहीं हो पाया है तब निश्चित रूप से राहुल गांधी के ऊपर उंगलियां उठना लाजमी हैं. राहुल गांधी अगर अमेठी का विकास नहीं कर पाए और 15 साल राज करने के बाद भी अमेठी की जनता त्रस्त है तब उसके बाद राहुल गांधी से उम्मीद नहीं बन पा रही है.

 

3. राहुल गांधी के बचकाने बयान

राहुल गांधी के साथ ऐसा कई बार हुआ है कि वह अपने बयान बचकाने अंदाज में पेश कर जाते हैं और तथ्यों के साथ भी कई बार खिलवाड़ कर लेते हैं. राहुल गांधी को नहीं पता होता कि वह जो बोल रहे हैं उसका अर्थ का अनर्थ निकल सकता है, अपनी रैलियों में ऐसा राहुल गांधी कई बार कर चुके हैं कि जिसके बाद जनता इनके ऊपर हँसती हुई नजर आई है.

 

4. राहुल गांधी का दोहरा व्यवहार

राहुल गांधी कई बार इस तरीके का व्यवहार सामने पेश करते हैं जिसके बाद इनका दोहरा चरित्र सामने आ जाता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने यह घोषणा पत्र में लिखा है कि वह ₹72000 गरीब परिवार को देंगे जिसकी लागत कुछ 3.46 लाख करोड़ रुपए है,  क्या ऐसा मुमकिन है कि राहुल गांधी इतना पैसा सरकारी खजाने से खाली कर दें जिसके बाद राहुल गांधी के लिए दूसरे कामों के लिए शायद ही पैसा बच पाए.

 

5. राहुल गांधी का धर्म

राहुल गांधी हमेशा से ही अपने धर्म को लेकर चर्चा में रहे हैं. देश का एक वर्ग ऐसा भी है जो लगातार उनके धर्म के ऊपर सवाल खड़े करता रहा है लेकिन राहुल गांधी इसके बावजूद भी अपना पक्ष इस सवाल पर रखते हुए नजर नहीं आए हैं जो अभी तक यह नहीं जान पाया है कि राहुल गांधी का धर्म क्या है इसलिए भी यह वर्ग राहुल गांधी के साथ जाने से बचता रहा है.

6. राहुल गांधी के नेता

राहुल गांधी और कांग्रेस के नेताओं के ऊपर लगातार भ्रष्टाचार का आरोप लगता रहा है और कोई ना कोई नेता निश्चित रुप से हमेशा से ही भ्रष्टाचार में नजर आया है. 2019 लोकसभा चुनाव में कमलनाथ अगर सुर्खियों में है तो उससे पहले चिदंबरम साहब भी सुर्खियों में रह चुके हैं. यह बात यहां तक नहीं खत्म होती है क्योंकि खुद रॉबर्ट वाड्रा और राहुल गांधी के ऊपर भी सवाल खड़े होते रहे हैं.

तो यह वह मुख्य कारण हैं जिनकी वजह से देश में एक वर्ग ऐसा भी है जो राहुल गाँधी को अपना प्रधानमंत्री मानने के लिए तैयार नहीं हो पा रहा है. देखना होगा कि राहुल गाँधी किस तरह से इन सवालों के जवाब देकर नाराज वर्ग को मनाते हुए नजर आते हैं.

 

तीन तलाक पर बीजेपी और नरेंद्र मोदी ने संकल्प पत्र में की बड़ी घोषणा, मुस्लिम मर्दों की अब मोदी को देख होगी हालत खराब

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *