उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संपत्ति जनता को कर दी है दान, जानिए योगी आदित्यनाथ के पास अभी कितने लाखों और करोड़ों की सम्पत्ति का खजाना बचा हुआ है - Hindi News | Latest News | opinion | viral stories from India | DVI News
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

खास लोग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संपत्ति जनता को कर दी है दान, जानिए योगी आदित्यनाथ के पास अभी कितने लाखों और करोड़ों की सम्पत्ति का खजाना बचा हुआ है

Published

on

yogi-adityanath-salary

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की संपत्ति के बारें में आप जरूर जानना चाहते होंगे. आप जरूर जानना चाहते होंगे कि आखिर योगी आदित्यनाथ को कितनी सैलरी मिलती है. लोकसभा चुनाव 2019 में होने वाले हैं. उसको ध्यान में रखते हुए हर पार्टी पूरे जोर-शोर के साथ अभी से चुनाव प्रचार में लग चुकी है. 2019 का लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के दो बड़े कद्दावर नेता दांव पर है. इसमें अखिलेश यादव या योगी आदित्यनाथ में से कौन अपनी जीत पक्की कर पाता है.

उत्तर प्रदेश में पिछली सरकार में मुख्यमंत्री रह चुके अखिलेश यादव इस बार अपनी पार्टी को बहुमत दिला कर कर 2019 का चुनाव जीतना चाहते हैं. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री पद पर विराजमान उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यना भी इस बार इस चुनावी रण में खुद को जीतत हुआ देखना चाहते हैं.

अखिलेश यादव और योगी आदित्यनाथ की संपत्ति में धरती आसमान का फर्क नजर आता है, जिसको अखिलेश यादव कभी भी अपनी जिंदगी में पूरा नहीं कर सकते हैं.

yogi-adityanath-salary

योगी आदित्यनाथ को सम्पत्ति | yogi adityanath salary per month

शुरुआत में जब योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से अपना जीवन सफर शुरू किया था तो उनकी कुल संपत्ति 97 लाख ही थी जोकि आज तक के सफर में एक करोड़ का कदम कभी नहीं छु पाई. हालांकि उनकी खुद की संपत्ति का 7% हिस्सा आम जनता के विकास के लिए खर्च हो गया.

yogi-adityanath-up-chief-minister

20 वर्ष के इतने बड़े अंतराल के बाद तो बड़े-बड़े राजनेता अपनी संपत्ति में अरबों खरबों रुपए का इजाफा कर लेते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ऐसा कुछ नहीं किया. पार्टी की तरफ से हमेशा ईमानदार रहे.

Yogi-Adityanath-govt

अखिलेश यादव की सम्पत्ति

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सन 2014 में हुए लोकसभा चुनाव  के दौरान अपनी और अपनी धर्म पत्नी डिंपल की कुल संपत्ति 28 करोड़ बताई लेकिन इससे पहले 2012 में अखिलेश यादव ने 8.85 करोड़ की संपत्ति एक घोषणापत्र में संबोधित की थी.

आप इस बात का अंदाजा बड़े आराम से लगा सकते हैं की मात्र 2 वर्ष में अखिलेश यादव ने अपनी संपत्ति में 20 करोड़ का इजाफा का इजाफा किया. यह सवाल राजनीतिक गलियों में आज भी गूँज रहा है. अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के नाम से कई विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेज खोल दिए हैं जिसका लाभ आज वह काले धन के रूप में प्राप्त कर रहे हैं.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *