राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव 2019- हिन्दुओं पर सवाल तो राहुल गाँधी ने नहीं दिया कोई जवाब
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

स्पेशल

पत्रकार ने पूछा हिन्दुओं पर सवाल तो राहुल गाँधी ने गुस्से में बोला- देश का हर आदमी हिन्दू है, रोजगार-गरीब की बात करो

Published

on

राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव 2019

राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव 2019

राहुल गाँधी लोकसभा चुनाव 2019- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कांग्रेस का 2019 में घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस घोषणापत्र में कांग्रेस ने कई सारे नए वादे किए हैं. यह घोषणा पत्र सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह का घोषणा पत्र कहीं से भी नहीं लग रहा है बल्कि यह कांग्रेस का नया घोषणा पत्र है जो राहुल गांधी के मार्गदर्शन में लिखा गया है.

इस घोषणापत्र में सबसे बड़ी बात यह है कि गरीबों को ₹72000 साल का देने का जो वादा कांग्रेस ने किया है वह निश्चित रूप से चुनाव 2019 में कांग्रेस के लिए बड़ा दांव साबित हो सकता है. जब राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तो उस समय पत्रकार ने जब हिंदू आतंकवाद और हिंदुओं से जुड़ा हुआ सवाल पूछा तो उस सवाल पर राहुल गांधी ने बड़ा अजीबोगरीब जवाब दिया है. आइए आपको बताते हैं कि राहुल गांधी ने किस तरीके से हिंदुओं के सवाल से अपना बचाव किया है-

rahul-gandhi-congress

राहुल गाँधी हिंदुत्व

निश्चित रूप से राहुल गांधी का यह प्लान है कि वह हिंदू और हिंदुत्व के एजेंडे पर इस बार चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. गुजरात में जब राहुल गांधी ने हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ा था तो उस समय वहां पर उनको कोई बहुत बड़ा फायदा पहुंचता हुआ नजर नहीं आया था. लोकसभा चुनाव 2019 में अगर राहुल गांधी हिंदुत्व की बात करेंगे तो देश में एक वर्ग ऐसा भी है जो कांग्रेस से कटता हुआ नजर आ सकता है.

हिंदू के सवाल पर राहुल गांधी का जवाब आया है उसका कुछ अर्थ है कि देश का हर नागरिक हिंदू है. राहुल गांधी ने बोला कि सभी हिंदू हैं. सभी हिन्दू हैं. हिंदू की नहीं बल्कि रोजगार और गरीबी की बात करनी होगी. निश्चित रूप से राहुल गांधी का यह जवाब हर किसी को पसंद नहीं आएगा क्योंकि देश में हिंदुओं के अलावा भी दूसरे कई लोग रहते हैं.

जब विधानसभा चुनाव आते हैं तब उस समय राहुल गांधी हिंदुत्व के मुद्दे पर चलते हुए नजर आए थे और अब लोकसभा चुनाव हैं तो वह हिंदुत्व से भागते हुए नजर आ रहे हैं. हिंदू आतंकवाद जैसी चीजें अगर कांग्रेस ने इजात की है तो आज राहुल गांधी को इसका विरोध भी करना चाहिए.

लेकिन अच्छी बात यह है कि अब राहुल गांधी के नेतृत्व में अचानक कि कांग्रेस एक नई ऊर्जा के साथ काम करती हुई नजर आ रही है. जिस तरीके के बाद एक कांग्रेस ने घोषणापत्र में किए हैं तो उनको देखकर लग रहा है कि शायद इन चुनावों में अब कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आए.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *