जानिए साउथ कोरिया के 5 अजीबोगरीब डरा देने वाले किस्से, नंबर 4 जानकर चौंक जाएंगे आप - Hindi News | Latest News | opinion | viral stories from India | DVI News
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

स्पेशल

जानिए साउथ कोरिया के 5 अजीबोगरीब डरा देने वाले किस्से, नंबर 4 जानकर चौंक जाएंगे आप

Published

on

south korea interesting facts

साउथ कोरिया के अजीबो गरीब किस्से

हर देश के अपने रीति-रिवाज होते हैं। कई देश के रीति रिवाज ऐसे होते हैं जो ना तो किसी पर कोई असर डालते हैं। ना ही उन्हें जानकर आश्चर्य होता है। वहीं ऐसे कई देश भी हैं, उनके रीति रिवाज जानकर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाते। ऐसे ही आज हम आपको साउथ कोरिया के किस्से बता रहे हैं। इन्हें जानकर आप भी साउथ कोरिया के अजीब रिवाजों पर  ठहाके मार सकते हैं।


1. रेड रंग यानि मौत का इशारा- अंधविश्वास की चरम सीमा साउथ अफ्रीका में जरूर मिलती है। यहां के लोग लाल इंक को मौत का इशारा समझते हैं। उनका मानना है कि लाल रंग खून का होता है। यह केवल किसी की मौत का ही सूचक बन सकता है, इसलिए ये लोग भूलकर भी लाल रंग का इस्तेमाल नहीं करते।


2. अपने सरनेम से शादी की तो हो जाएगा बुरा हाल- आपने सुना होगा कि लोग अपने सरनेम से शादी नहीं करते। ऐसा ही कुछ साउथ कोरिया में भी है, यहां की मान्यता है कि सरनेम से अभी शादी नहीं की जा सकती। आपने शादी कर भी तो आपका खून अशुद्ध हो जाएगा। ऐसे रीति-रिवाज तो हंसी ही दिला सकते हैं।

3. नवजात शिशु 1 साल का मानते है –
यहां का एक और आश्चर्य करने वाला तथ्य यह है कि यहां बच्चे का जन्म होता है तो उसे 1 साल का माना जाता हैं। यानि शिशु जन्म के बाद ही 1 साल का हो गया। कितनी अजीब बात है ना, इस तरह तो यहां के सभी लोग अपनी उम्र से 1 साल बड़े हैं।

4. साउथ अफ्रीका कि किसी भी इमारत में नहीं मिलती फोर्थ फ्लोर- भारत में आप इमारत एक मंजिल दो मंजिल 4, 5 मंजिल तो क्या 10, 15 मंजिल तक भी देख सकते हैं। लेकिन साउथ अफ्रीका में 4th फ्लोर को देखने को नहीं मिलेगी। इसका कारण यह है कि लोगों के अंदर फोर्थ फ्लोर को लेकर अजीब-सा डर है। उनका कहना है कि 4 नंबर अशुभ है, इस बात को लेकर यह है चौथी फ्लोर नहीं बना सकते।

5. 14 तारीख रोमांटिक डे –साउथ कोरिया में रोमांस को साल का 1 दिन नही बल्कि महीने के हर 14 तारीख को मनाया जाता है। यहां हर महीने की चौथ तारीख रोमांटिक डे होता है। इस देश में 14 तारीख को रोमांटिक डे के रूप में मनाते  लोग थकते भी नहीं है। हर महीने में एक दिन रोमांस के नाम करते है।

यदि आपको जींस खरीदनी है तो जाएं इस मार्केट में… जहां पर ब्रांडेड जींस की कीमत केवल 100 रूपयें है

साउथ कोरिया इन सभी बातों से साउथ कोरिया एक ऐसे देश के रूप में सामने आता है। जहां लोग रीति-रिवाज को मानते हुए अंधविश्वास में फंसे हुए हैं। तभी तो यह लोग लाल रंग से डरते हैं। यही वो बातें जो हमने आपसे कहीं। इस तरह के रीति-रिवाज ओर किसी देश के भी हम आपको बताते रहेंगे।