युवराज सिंह आईपीएल 2019 में तोड़ना चाहते हैं इस बार ये रिकॉर्ड
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

खेल

युवराज सिंह आईपीएल 2019 में तोड़ना चाहते हैं इस बार ये रिकॉर्ड, आज तक आईपीएल इतिहास में युवराज ये काम नहीं कर पाए हैं

Published

on

yuvraj-singh-ipl-2019

(आईपीएल 2019 में युवराज सिंह) इंडियन प्रीमियर लीग अर्थात आईपीएल शुरू हो चुका है. बता दें कि 15 नवंबर 2018 को सभी टीमों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी थी इनमें कुछ नामों को देखकर सभी को हैरानी हुई थी. युवराज सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, आरोन फिंच, गौतम गंभीर और मिचेल स्टार्क जैसे बड़े खिलाड़ी भी शामिल है क्योंकि इन सभी खिलाड़ियों का पिछले सीजन में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, इस वजह से इनको बाहर कर दिया था. 

इनके अलावा कुछ और भी छोटे मोटे खिलाड़ी हैं जिनको रिलीज किया गया था. आज हम बात करने वाले हैं युवराज सिंह के बारे में जिन्होंने आईपीएल की शुरुआत बेहद जबरदस्त तरीके से की थी लेकिन अब करियर एकदम फीका पड़ गया है. 2007 के टी-20 विश्व कप में जब इन्होंने स्टूअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे तब जब पहली नीलामी हुई तो इन पर सभी टीमें खरीदना चाहती थी. हालांकि एक बात यह भी है कि युवराज सिंह अपने पूरे करियर में किसी भी सीजन में 400 रन नहीं बना पाए हैं.

yuvraj-singh-ipl-2019

ये काम आईपीएल 2019 में युवराज सिंह करना चाहते हैं-

युवराज सिंह आईपीएल करियर में कभी भी 400 रन नहीं बना पाए हैं. युवराज ने कभी भी आईपीएल में शतक भी नहीं लगाया है. इस बार युवराज सिंह आईपीएल 2019 में अपने इस खराब रिकॉर्ड को तोड़ना चाहते हैं.

युवराज की इस आईपीएल पारी को कोई नहीं भूल सकता

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2014 सीजन में युवराज सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया था. एक मैच में बेंगलुरु ने राजस्थान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 190 रन बनाए थे जिसमें युवराज ने सिर्फ 38 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्के और 7 चौकों की मदद से 83 रन बना डाले. वहीं जब गेंदबाजी करने की बारी आई तो उन्होंने सबको चौंका दिया और 4 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट लिए. हालांकि इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जीत हासिल की थी.

yuvraj-singh-ipl-2019

तो अभी तक ऐसा रहा है युवराज सिंह का आईपीएल में प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 300 से ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले युवराज सिंह जिन्होंने 2008 में आईपीएल में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 128 मुकाबलों में 24.78 की औसत से कुल 2652 रन बनाए हैं जिसमें 12 अर्धशतक शामिल है. वहीं अगर छक्कों की बात करें तो युवराज सिंह के कुल 147 छक्के और 210 चौके लगाये है. जबकि गेंदबाजी में भी इन्होंने काफी अच्छी बोलिंग करते हुए 36 विकेट लिए हैं जिसमें दो बार किसी मैच में 4 विकेट हासिल किए.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *