दुनिया की वो 8 सबसे खतरनाक जगह जहाँ आज इंसान नहीं बल्कि भूत रहते हैं, यहाँ जाने वाला इंसान मरकर ही वापिस यहाँ से आता है - Hindi News | Latest News | opinion | viral stories from India | DVI News
Connect with us
https://www.dvinews.com/wp-content/uploads/2019/04/vote.jpg

ट्रेवल

दुनिया की वो 8 सबसे खतरनाक जगह जहाँ आज इंसान नहीं बल्कि भूत रहते हैं, यहाँ जाने वाला इंसान मरकर ही वापिस यहाँ से आता है

Published

on

world-8-most-haunted-places

आपने अक्सर देखा होगा कि जो पुरानी इमारते होती है वो भूत बंगले में बदल जाती हैं. क्.क् वो ज्यादा पुरानी हो जाती है और मरम्मत भी नहीं हो पाती इसलिए उनमें भूत आकर बस जाते हैं. इस तरह ये पुरानी बिल्डिंग या युं कहें महल जो किसी जमाने में खुबसूरती के लिए जाने जाते थे आज सबसे डरावनी जगह के लिए जानी जाती है.

1. यह शहर इटली का एक सुन्दर शहर था जो आज एक भूतों का शहर बन गया है जिसमें केवल टूटा-फुटे मकानों के अलावा कुछ भी नहीं है. यहां पर हर तरफ केवल डरावनी आवाजें आती हैं. इस जगह पर कभी बहुत-से परिवार रहते थे.

world-8-most-haunted-places

2. ये तस्वीर तुर्की के एक शहर की है. जिनमें साफ नजर आता है कि इसमें बने ये घर अब भूतों का बसेरा हैं. यहां पर कोई दूर- दूर तक भी नजर नहीं आ सकता है.

world-8-most-haunted-places

3. जार्जिया के इस शहर को भी भूतों ने अपना आशियाना बना रखा है. आपको बता दे कि कभी इस जगह पर 14,000 से भी ज्यादा लोग रहते थे.

world-8-most-haunted-places

4. अरब का यह टाउन अपनी कलाकारी से बहुत मशहूर था जो आज किसी को भी नहीं भाता, क्योकि इसमें बुरी शक्तियां रहने लगीं हैं जिससे लोग इसको सपने में भी नहीं देखना चाहते हैं.

world-8-most-haunted-places

5. भानगढ़ का किला, यह भारत के राजस्थान में स्थित है जहां भूतों का बसेरा हैं यहां पर जाने वालें लोग मौत को बुलावा देते है.

world-8-most-haunted-places

6. ये जगह आयरलैंड में मौजूद है  जिसे वहां की सबसे डरावनी जगह में गिना जाता हैं, इसका नाम हेल फायर क्लब हैं यहां पर कभी शैतानों की पूजा होती थी, इसलिए यहां भूलकर भी कोई नहीं जाता है.

world-8-most-haunted-places

7. यह एक गांव हैं जिसमें भी केवल भूत-प्रेत ही रहतें हैं जो हैं तमिलनाडू का धनुषखोड़ी, जो रामेश्वर द्वीप पर है. यह एक तीर्थ स्थान था जो आज भुतों का अड्डा बनकर रह गया हैं.

world-8-most-haunted-places

8. एडिनबर्ग का किला भी भूत का बसेरा हैं यह युरोप में है जिसमें केवल भूत ही रहते है. कहा जाता हैं कि इस जगह पर सैनिकों की मौत हुई थी.

world-8-most-haunted-places

यदि आपकों हमारी ये पोस्ट पसंद आई तो कमेंट करके जरूर बताएं.

Continue Reading
1 Comment

1 Comment

  1. Ankur

    October 18, 2018 at 4:03 pm

    Totally wrong about bhanghar . Nothing ighost isthere . All are rumors. Plez go there first and then only express your feelings. Tx

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *